FeatureIPL

5 खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते लेकिन वो सीएसके का हिस्सा रह चुके हैं

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स शायद सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे लोकप्रिय टीम है। एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने अब तक 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मैथ्यू हेडन, माइकल हसी, एल्बी मोर्कल, रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं। तो आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे है जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे लेकिन आप उन्हें नहीं जानते होंगे।

1. जस्टिन केम्प

आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका का यह खिलाड़ी सिर्फ 2010 का ही आईपीएल खेला। उस सीजन में वो चेन्नई की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे। केम्प ने उस सीजन में कुल पांच मैच खेले, जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए और 3 विकेट लिए।

Advertisement

2. हेमंग बदानी

हेमंग बदानी (Hemang Badani) भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हो गए है। वो भी आईपीएल 2010 में सीएसके की टीम में थे लेकिन उन्होंने पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

3. स्कॉट स्टायरिस

डेक्कन चार्जर्स के साथ तीन सीजन खेलने के बाद ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ( Scott Styris) आईपीएल 2011 में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हो गए।

उन्होंने उस सीजन में सिर्फ दो मैच खेले, जिसमें सिर्फ पांच रन बनाए और एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो सके। वहीं अगले सीजन में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं खेला। इसके बाद वो आईपीएल में कभी खेलते हुए नजर नहीं आये।

Advertisement

4. अकिला धनंजय

चेन्नई सुपर किंग्स श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2013 में अपनी टीम में शामिल कर लिया था। हालाँकि, मॉरिस, जडेजा और अश्विन जैसे खिलाड़ियों के होने के कारण धनंजय को खेलने का मौका नहीं मिला। धनंजय को आईपीएल के अगले चार सीजन के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा लेकिन 2018 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया था।

5. थिसारा परेरा

थिसारा परेरा आईपीएल में छह अलग-अलग आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं लेकिन आईपीएल में वो पहली बार 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। वो पूरे सीजन में सिर्फ एक ही मैच खेल पाए थे। हालांकि उस मैच में वो अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे थे। श्रीलंका का यह ऑलराउंडर चेन्नई की तरफ से खेला होगा इस बात से ज्यादातर लोग अंजान होंगे।

Advertisement

Related Articles

Back to top button